भानुप्रतापपुर उपचुनाव से सियासी बवाल, ब्रह्मानंद नेताम पर लगे आरोपों पर बोली बीजेपी- चरित्र हनन ही कांग्रेस का व्यवहार

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
भानुप्रतापपुर उपचुनाव से सियासी बवाल, ब्रह्मानंद नेताम पर लगे आरोपों पर बोली बीजेपी- चरित्र हनन ही कांग्रेस का व्यवहार

RAIPUR/KANKER. भानुप्रतापपुर उपचुनाव में कांग्रेस के खुलासे के बाद सियासी बवाल मचा हुआ है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने बीजेपी प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। इसके बाद बीजेपी पार्टी भी मैदान में कूद गई है, बीजेपी इस मामले में कांग्रेस के खिलाफ शिकायत चुनाव आयोग में करने की तैयारी में हैं। इसको लेकर नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, बीजेपी प्रदेश महामंत्री केदार कश्यप, प्रदेश प्रवक्ता देवलाल ठाकुर और अनुसूचित जनजाति मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष विकास मरकाम ने कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंन कहा कि चुनाव के महज कुछ दिन पहले कांग्रेस ने ओछी मानसिकता दिखाई है। उसे अब भानुप्रतापपुर के उपचुनाव में और बड़े अंतर से हार मिलेगी। जनता ने सबक सिखाने का फैसला ले लिया है।





'चरित्र पर सवाल उठाना कांग्रेस की बुरी आदत'





बीजेपी पार्टी के नेताओं ने कहा कि लोगों का चरित्र हनन करना कांग्रेस के चरित्र में है। यह पहली बार नहीं है जब कांग्रेस ने यह कोशिश की है। नैतिकता को लेकर बड़े-बड़े ट्वीट करने वाले सीएम खुद ऐसे ही एक प्रयास की वजह से आज चार्जशीटेड हैं और जमानत पर बाहर हैं। चुनाव में होती अपनी बड़ी हार को देख कर कांग्रेस ने आदिवासी प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम पर निम्न स्तर के आरोप लगाए हैं। 





ब्रह्मानंद नेताम का अपराध क्या ?- कांग्रेस





बीजेपी नेताओं ने कहा कि, जिस प्रतिवेदन को कांग्रेस के नेता दिखा रहे हैं, उसमें कहीं पर भी प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम का अपराध क्या है, यह स्पष्ट नहीं है? यह मामला अगर 2019 का बताया जा रहा है तो पास्को एक्ट मे धाराएं लगने के बावजूद अब तक ब्रह्मानंद नेताम से पूछताछ क्यों नहीं हुई, उन्हें गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया, उन्हें किसी प्रकार से कोई नोटिस क्यों नहीं जारी किया गया ? यह कैसा अपराध है  जिसमें आरोपी पर पुलिस सालों साल कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।





अब यह खबर पर भी पढ़िए











'ब्रह्मानंद को अपने ऊपर लगे आरोपों की जानकारी तक नहीं'





बीजेपी नेताओं ने कहा कि कांग्रेस ने दूसरा आरोप चुनाव आयोग में गलत जानकारी देने का लगाया है। जब ब्रह्मानंद को अपने ऊपर लगे आरोप की जानकारी ही नहीं है, तो वह उसे चुनाव आयोग को कैसे दे सकते हैं? उन्हें इस बाबत कोई भी नोटिस नहीं मिला है, न ही उन्हें कभी पूछताछ के लिए बुलाया गया है। समाचार पत्रों के माध्यम से जानकारी में आया कि जो प्रतिवेदन कांग्रेस के नेताओं ने दिखाया उसमें और भी लोगों के नाम हैं, जिन्हें खुद जानकारी ही नहीं कि उनका नाम कैसे है?





पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने भी साधा निशाना 





इस बीच, पूर्व मंत्री और भानुप्रतापपुर उपचुनाव के विधानसभा प्रभारी बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस का बताया सारा मामला झूठा है। साथ ही पूछा कि ये बताएं कि कब ब्रह्मानंद नेताम झारखंड के जमशेदपुर गए, कभी वहां की पुलिस यहां नहीं आई। झारखंड में इन्हीं की मिली जुली सरकार है, ये मिलकर षड्यंत्र कर रहे हैं। क्योंकि कांग्रेस को भानुप्रतापपुर में हार का डर है।



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Bhanupratappur by-election भानुप्रतापपुर उपचुनाव Congress alleges Brahmanand Netam BJP retaliates on Congress allegation ब्रह्मानंद नेताम पर कांग्रेस का आरोप कांग्रेस के आरोपों पर बीजेपी का पलटवार